IOCL Recruitment 2023

IOCL Recruitment 2023: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने अपनी वड़ोदरा (गुजरात) और हल्दिया (पश्चिम बंगाल) रिफाइनरियों के लिए 65 जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट (JEA) पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू किया है।

इन रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवार 30 मई 2023 को शाम पांच बजे तक IOCL की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर आवेदन कर सकते हैं।

IOCL Recruitment 2023

भर्ती दो चरणों में की जाएगी। जिसमें एक लिखित परीक्षा और एक कौशल/प्रवीणता/शारीरिक परीक्षा (एसपीपीटी) शामिल है। लिखित परीक्षा अस्थायी रूप से 11 जून, 2023 को आयोजित की जानी है और परिणाम 27 जून, 2023 तक घोषित किए जाएंगे।

आयु-सीमा

आवेदकों की आयु 30 अप्रैल, 2023 तक न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 26 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में छूट लागू है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

आवेदन शुल्क  

सामान्य / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी (एनसीएल) श्रेणी के आवेदकों को केवल एसबीआई ई-कलेक्ट के माध्यम से आवेदन शुल्क (अप्रतिदेय) के रूप में 150 रुपये का भुगतान करना होगा।

वेतन

इंडियन ऑयल जूनियर इंजीनियरिंग सहायक के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 25000 से लेकर 1,05,000 रुपये तक वेतन मिलेगा।

ऐसे करें आवेदन 

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाएं।
  • होम पेज पर “व्हाट्स न्यू” पर क्लिक करें।
  • अब “IOCL में गुजरात रिफाइनरी और हल्दिया रिफाइनरी में गैर-कार्यकारी कार्मिक 2023 की आवश्यकता” पर क्लिक करें।
  • “ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें” पर क्लिक करें।
  • अब विषय का चयन करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें।
  • विवरण भरें, शुल्क का भुगतान करें और जमा करें 

IOCL भर्ती अभियान का उद्देश्य IOCL की गुजरात रिफाइनरी/पेट्रोकेमिकल इकाइयों में 54 जूनियर इंजीनियरिंग सहायक पदों और उनकी पश्चिम बंगाल रिफाइनरी/पेट्रोकेमिकल इकाइयों में 11 पदों को भरना है।

Reviews

90 %

User Score

1 ratings
Rate This

Sharing

Leave your comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *